उमेश पाल हत्‍याकांड : अरबाज के बाद उस्‍मान भी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

नई दिल्‍ली : उमेश पाल हत्याकांड में उत्‍तर प्रदेश पुलिस एक बाद एक अपराधियों तक तेजी से पहुंच रही है. अब तक इस मामले में पुलिस को दो कामयाबी मिल चुकी हैं. पहले अरबाज और अब अस्‍मान को भी पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. उस्‍मान प्रयागराज पुलिस के साथ सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में मारा गया. धूमनगंज थाना के प्रभारी राजेश कुमार मोर्य ने उस्मान के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि आज सुबह करीब पांच-साढ़े पांच बजे कौंधियारा थाना क्षेत्र में विजय उर्फ उस्मान पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया. उन्होंने बताया कि वह उमेश पाल और अन्य दो पुलिसकर्मियों को गोली मारने की घटना में शामिल था. आइए आपको बताते हैं कि अब तक इस हत्‍याकांड में क्‍या-क्‍या हुआ और कौन-कौन से आरोपी पुलिस की रडार में हैं. 

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्‍या 
उत्‍तर प्रदेश में 24 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद पूरे क्षेत्र तनावग्रस्‍त हो गया था. यूपी प्रशासन को ये खुली चुनौती थी. यह पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसकी मदद से ज्यादातर शूटर की पहचान हो गई थी. इसके बाद यूपी के मुख्‍यमंत्री ने कहा था कि आरोपियों को मिट्टी में जल्‍द मिला दिया जाएगा और इसके बाद ऐसा ही होता नजर आ रहा है. 

25 फरवरी को उमेश पाल की पत्‍नी ने दर्ज कराई FIR
उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने घटना के अगले दिन धूमनगंज थाने में इस मामले की एफआईआर दर्ज कराई थी. इस एफआईआर में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम एवं नौ अन्य लोगों को हमले के लिए दोषी बताया. इसके बाद पुलिस ने दोषियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया और तेजी से कार्रवाई की, जिसके परिणाम सामने भी आ रहे हैं.

27 फरवरी को मुठभेड़ में आरोपी अरबाज ढेर
27 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी अरबाज धूमनगंज थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के जंगल में पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में मारा गया था. मुठभेड़ के दौरान उसमान ने भागने की कोशिश की थी, जिस दौरान पहले उसके पैर में गोली मारी गई. इसके बाद उरबाज को दूसरी गोली सीने में लगी. मुठभेड़ के बाद अरबाज को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. इस मुठभेड़ में धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्य घायल हो गए थे. बताया जाता है कि अरबाज, अतीक अहमद का करीबी था. अरबाज का पिता, अतीक का ड्राइवर हुआ करता था. 

6 मार्च को मुठभेड़ में मारा गया उस्‍मान, उमेश पर चलाई थी पहली गोली  
उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी विजय उर्फ उस्मान प्रयागराज पुलिस के साथ मुठभेड़ में सोमवार तड़के मारा गया. धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश कुमार मौर्य ने उस्मान के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि तड़के करीब पांच-साढ़े पांच बजे कौंधियारा थाना क्षेत्र में विजय उर्फ उस्मान पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. उन्होंने बताया कि उस्मान उमेश पाल और अन्य दो पुलिसकर्मियों को गोली मारने की घटना में शामिल था और उमेश पर पहली गोली उस्मान ने ही चलाई थी.

Related posts

Leave a Comment